बच्चों के कमरे के इंटीरियर डिजाईन, False Ceiling Design for Childrens Room

0 965

बच्चों के कमरे के इंटीरियर आइडियाज

अपने पुरे घर को सजाने के बारे में सोचने के लिए भले ही आप ज्यादा समय न ले लेकिन जब बारी बच्चों के कमरे की आती है तो सभी बहुत कंफ्यूज हो जाते है। ऐसे में अगर आपके दो बच्चे है तो समस्या और गम्भीर हो जाती है। क्योंकि बच्चों की आदतों और पसंदों में काफी भिन्नताएं होती है। वैसे देखा जाए तो ये काम इतना भी मुश्किल नहीं है। अगर आप कुछ विशेष बातों का ध्यान रखेगे तो बड़ी ही आसानी से अपने बच्चों के कमरे को सजाने के बारे में सोच पायेंगे। बच्चों के कमरे में हवा और रौशनी की सही व्यवस्था होनी चाहिए। ताकि उन्हें पढने में किसी तरह की परेशानी न हो।

इसके अलावा आपको बच्चे के कमरे के वॉल कलर के बारे में भी सोच-विचार कर लेना चाहिए। क्योंकि वॉल कलर सजावट में बहुत महत्वपूर्ण होता है। जहां लड़कियों को पिंक और इंग्लिश कलर अधिक पसंद आते है वहीं लड़कों के लिए ब्लू ग्रीन जैसे कलर बेहतर माने जाते है। छोटे बच्चों के लिए कम हाइट वाले बैड और दीवारों पर आकर्षक स्टिकर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा बच्चों को लाइटिंग भी बहुत पसंद होती है जिसके लिए आप फाल्स सीलिंग का इस्तेमाल कर सकते है। ये काफी सुन्दर होते है और बच्चों को अपनी ओर आकर्षित भी करते है। यहाँ हम आपको बच्चों के कमरे को सजाने के कुछ आकर्षक डिजाईन दे रहे है। जिनकी मदद से आप अपने छोटे या बड़े बच्चों के कमरे को सजाने के आइडियाज ले सकते है।

बच्चों के कमरे के इंटीरियर डिजाईन, False Ceiling Design for Childrens Room, kids bedroom designs for small spaces, bedroom design furniture, children’s room interior images, kids room design for two kids, cool kids room theme ideas, kids bedroom interior ideas, children room ideas, kids room decorating ideas, छोटे बच्चों के वॉलपेपर, घर को सजाने के तरीके, रूम डेकोरेशन टिप्स इन हिंदी, कैसे सजाएं बच्चों का कमरा, बच्चों का कमरा सजाने के तरीके, बच्चों के कमरे का इंटीरियर, छोटे बच्चों के इंटीरियर डिजाईन

Leave A Reply

Your email address will not be published.